Sun01242021

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home राज्य अखिलेश यादव की बड़ी घोषणा, कहा- यह भाजपा की वैक्सीन, नहीं लगवाउंगा
Saturday, 02 January 2021 15:41

अखिलेश यादव की बड़ी घोषणा, कहा- यह भाजपा की वैक्सीन, नहीं लगवाउंगा Featured

Rate this item
(0 votes)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शनिवार को कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) का कोरोना टीका (Corona Vaccine) नहीं लगवायेंगे और उनकी सरकार आने पर सभी को नि:शुल्क टीका (Free comment) लगेगा। उनके इस बयान पर भाजपा (BJP) ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे देश के वैज्ञानिकों और डॉक्टरों का अपमान बताया है।

यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘मैं तो नहीं लगवाऊंगा अभी टीका, मैंने अपनी बात कह दी। वह भी भाजपा लगायेगी, उसका भरोसा करूं मैं। अरे जाओ भई, अपनी सरकार आयेगी तो सबको फ्री वैक्सीन लगेगी। हम बीजेपी का वैक्सीन नहीं लगवा सकते।”

अखिलेश के इस बयान पर पलटवार करते हुये प्रदेश के उप मुख्यमंत्री और भाजपा नेता केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि, “अखिलेश यादव को टीका पर भरोसा नहीं है और यह देश के डॉक्टरों और वैज्ञानिकों का अपमान है।” उन्होंने कहा, ‘‘अखिलेश यादव जी को टीका पर भरोसा नहीं है और उत्तर प्रदेश वासियों को उनपर (अखिलेश यादव) पर भरोसा नहीं है।”

उनका टीके पर सवाल उठाना, हमारे देश के चिकित्सकों एवं वैज्ञानिकों का अपमान है जिसके लिए उन्हें माफ़ी माननी चाहिए।” उन्होंने कहा कि जो मुख्यमंत्री के पद पर रहा हो उसे इस प्रकार का बयान देने से पहले गंभीरता से विचार करना चाहिए।

सपा प्रमुख के इस ऐलान को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा, “अखिलेश यादव का यह कथन कि वे ‘टीके नहीं लगवाएंगे क्योंकि यह भाजपा का टीका है’ बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। कोरोना वैक्सीन को एक राजनीतिक दल के साथ जोड़ने से अधिक दुर्भाग्यपूर्ण क्या हो सकता है। यह दिखाता है कि अखिलेश यादव राजनीति से ऊपर नहीं सोच सकते हैं।“

Read 17 times