Thu01212021

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home राज्य मुरादनगर श्मशान हादसे की जांच करेगी एसआईटी, NSA के तहत होगी कार्रवाई
Wednesday, 06 January 2021 18:15

मुरादनगर श्मशान हादसे की जांच करेगी एसआईटी, NSA के तहत होगी कार्रवाई Featured

Rate this item
(0 votes)

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद जिले की मुरादनगर हादसे की की जांच विशेष जांच (एसआईटी) से कराये जाने के निर्देश दिये हैं। यह जानकारी आज यहां एक सरकारी प्रवक्ता ने दी।

गौरतलब है कि रविवार तीन जनवरी को तेज बारिश के बीच मुरादनगर में बंबामार्ग पर स्थित श्मशान घाट परिसर में नवनिर्मित गैलरी की छत और दीवार गिरने से बुजुर्ग की अंत्येष्टि के लिए वहां एकत्र 40 से अधिक लोग मलबे में दब गये थे। इस हादसे में 25 लोगों की मौत हो गयी जबकि कई अन्य घायल हो गये थे।

इस मामले नगर पालिका की अधिशासी अधिकारी (ईओ) निहारिका सिंह, कनिष्ठ अभियंता सीपी सिंह और सुपरवाइजर आशीष के अलावा ठेकेदार अजय त्यागी समेत पांच लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। सरकार की ओर से हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों को दस लाख रूपये की आर्थिक मदद और आवासहीन प्रभावित परिवार को आवास दिये जाने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने निर्माण कार्य से सरकारी धन के हुए नुकसान की भरपाई सम्बंधित ठेकेदार तथा अभियंताओं से करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने इस हादसे के अभियुक्तों के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत भी कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये हैं।

Read 17 times