Sun01242021

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home दुनिया ट्रम्प का फेसबुक अकाउंट अनिश्चितकाल के लिए बंद
Thursday, 07 January 2021 18:19

ट्रम्प का फेसबुक अकाउंट अनिश्चितकाल के लिए बंद Featured

Rate this item
(0 votes)

न्यूयॉर्क: अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में कैपिटल बिल्डिंग में ट्रंप समर्थकों द्वारा की गई हिंसा के बाद फेसबुक में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump)के एफबी अकाउंट और इस्टांग्राम अकाउंट पर प्रतिबंध को बढ़ा दिया है। साइट ने डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को अनिश्चितकाल समय तक के लिए बैन कर दिया है। यानि वह अपने बचे हुए कार्यकाल में फेसबुक और इंस्टाग्राम का उपयोग नहीं कर पाएंगे।

डोनाल्ड ट्रंप के सोशल मीडिया अकाउंट के प्रतिबंध की जानकारी देते हुए फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा है कि, पिछले 24 घंटों की चौंकाने वाली घटनाएं स्पष्ट रूप से दिखाती हैं कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने निर्वाचित उत्तराधिकारी जो बाइडेन को सत्ता के शांतिपूर्ण और वैध ट्रांसफर को कमजोर करने के लिए कार्यालय में अपने बचे समय का इस्तेमाल करने का इरादा कर लिया है।

जकरबर्ग ने कहा है कि, कैपिटल बिल्डिंग में अपने समर्थकों के कृत्यों की निंदा करने के बजाय उन्होंने इसका समर्थन किया। हमने उनके बयानों को कल हटा दिया था क्योंकि हमें लगा कि यह हिंसा को और अधिक बढ़ावा देने वाला है। कांग्रेस द्वारा चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद, पूरे देश के लिए प्राथमिकता अब यह सुनिश्चित करना है कि शेष 13 दिन और उद्घाटन के बाद के दिन शांतिपूर्वक तरीके से ट्रांसफर ऑफ पावर लोकतांत्रिक मानदंडों के अनुसार हों।

Read 12 times