Sun01242021

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home राजनीति बंगाल चुनाव से पहले ममता का ऐलान, राज्य के सभी लोगों को फ्री में लगेगी कोरोना वैक्सीन
Sunday, 10 January 2021 17:02

बंगाल चुनाव से पहले ममता का ऐलान, राज्य के सभी लोगों को फ्री में लगेगी कोरोना वैक्सीन Featured

Rate this item
(0 votes)

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना वायरस वैक्सीन लगाई जाएगी। इस बात का ऐलान राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना वायरस वैक्सीन लगाने का इंतजाम कर रही है। गौरतलब है कि राज्य में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सभी सियासी पार्टियां अपने मास्टरस्ट्रोक लगाने में जुटी हुई है। देशभर में वैक्सीन लगाए जाने की तारीख का ऐलान हो चुका है। 16 जनवरी से टीकाकरण किया जाएगा।

पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां, मुख्य रूप से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आमने-सामने है। मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई है। आगामी चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी भाजपा ने कहा है कि ममता केंद्र सरकार के काम का क्रेडिट लेने की कोशिश कर रही हैं।

भारत में कोरोना टीकाकरण के पूर्वाभ्यास के लिए अब तक 2 बार देशव्यापी ड्राई रन किया जा चुका हैं। देश में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए पहला ड्राई रन 28-29 दिसंबर को चार राज्यों के 8 जिलों में हुआ था।

Read 15 times