Sun01242021

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home दुनिया यू ट्यूब ने हटाए ट्रम्प के नए वीडियो, चैनल पर पाबन्दी
Wednesday, 13 January 2021 08:13

यू ट्यूब ने हटाए ट्रम्प के नए वीडियो, चैनल पर पाबन्दी Featured

Rate this item
(0 votes)

नई दिल्ली: यूट्यूब ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नए वीडियो को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया है। साथ ही यूट्यूब ने ट्रंप के चैनल पर नए वीडियो को पोस्ट करने को लेकर भी अस्थायी तौर पर एक हफ्ते के लिए रोक लगा दी है। यूट्यूब ने प्लेटफॉर्म की नीतियों के उल्लंघन करने की बात कहते हुए ट्रंप के वीडियो पर ये कार्रवाई की है।

ट्रंप अमेरिकी संसद कैपिटल हिल में अपने समर्थकों को हिंसा के लिए उकसाने के आरोपों से अभी घिरे हैं। इससे पहले फेसबुक और ट्विटर ट्रंप पर बैन लगा चुके हैं। यूट्यूब ने एक हफ्ते की पाबंदी लगाते हुए कहा कि उनके कुछ भी पोस्ट करने से हिंसा फैल सकती है।

दरअसल, 20 जनवरी को अमेरिका में जो बाइडेन राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। ऐसे में इस फैसले को 20 जनवरी को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह की सुरक्षा की दृष्टि के मद्देनजर देखा भी जा रहा है। 

यूट्यूब ने कुछ ट्वीट्स कर ट्रंप पर बैन लगाए जाने के कारणों की बात की है। यूट्यूब ने कहा है, 'समीक्षा के बाद, हम संभावित हिंसा की चिताओं को देखते हुए और हमारी नीतियों के उल्लंघन के कारण डोनाल्ड जे. ट्रंप की ओर से नए वीडियो अपलो़ड किए जाने पर रोक लगा रहे हैं। ये प्रतिबंध कम से कम 7 दिन लागू रहेंगे।'

ट्रंप के यूट्यूब पर 27 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं। यूट्यूब 6 जनवरी को हुई हिंसा के बाद कई वीडियो को हटा चुका है। इस बीच पिछले सप्ताह हुए हिंसक हमले के मद्देनजर ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पर भी विचार हो रहा है। 

Read 8 times