Wed04212021

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home राज्य मुख्यमंत्री ने जनपद बहराइच में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण किया
Saturday, 27 March 2021 15:06

मुख्यमंत्री ने जनपद बहराइच में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण किया Featured

Rate this item
(0 votes)

बहराइच: जनपद बहराइच पहुंचे प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण किया। साथ ही स्व. राजा रूदेन्द्र बिक्रम सिंह की प्रतिमा का अनावरण तथा स्व. सुखदराज सिंह छात्रावास का शिलान्यास भी किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने 69.70 करोड़ की 55 परियोजना का लोकार्पण व 264.12 करोड़ लागत की 61 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके अतिरिक्त विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति-पत्र, आवास की चाभी, टूलकिट व चेक इत्यादि का वितरण भी किया।

कार्यक्रम मे मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि डेढ माह के अन्तराल में मै 2 बार वीर शिरोमणि महाराजा सुहेलदेव की धरती पर आने का सौभाग्य मिला। उन्होने कहा कि शौर्य और पराक्रम की धरती बहराइच में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा के अनावरण का अवसर प्राप्त होना उनके लिये गर्व की बात है। उन्होने कहा कि बहराइच में मेडिकल कालेज की स्थापना से जिले के साथ-साथ आस-पास के जनपदों को चिकित्सा की बेहतर सुविधाएं भी मिलेगी। उन्होंने कहा कि गोण्डा व बलरामपुर में भी मेडिकल कालेज स्थापना हेतु कार्यवाही जारी है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओ के माध्यम से प्रदेशवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करायी जा रही हैं। वही प्रदेश में महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलम्बन के लिए मिशन शक्ति अभियान चलाया गया, जिससे महिलाओं एवं बालिकाओं में जागरूकता आयी है। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण के लिए महिला स्वयं सहायता समूहों का गठन सबसे बेहतर विकल्प है। इस दौरान उन्होने प्रदेश के 8 आकांक्षात्मक जनपदों में बहराइच के शामिल होने पर जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के बेहतर समन्वय को सराहा।

कार्यक्रम को सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा, सांसद अक्षयवर लाल गोंड, विधायक सदर अनुपमा जायसवाल, सुभाष त्रिपाठी, सुरेश्वर सिंह, माधुरी वर्मा, सरोज सोनकर ने भी सम्बोधित करते हुए प्रदेश सरकार की 4 वर्ष की उपलब्धियों पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला। कार्यक्रम मे मुख्यमंत्री को महाराणा प्रताप की प्रतिमा व एक जनपद-एक उत्पाद के तहत गेहूॅ की डण्ठल से तैयार की गयी महाराणा प्रताप की कलाकृति भेंट की गयी।

 

Read 20 times