Wed04212021

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home मनोरंजन रजनीकांत को दादा साहब फाल्के पुरस्कार
Thursday, 01 April 2021 17:45

रजनीकांत को दादा साहब फाल्के पुरस्कार Featured

Rate this item
(0 votes)

नयी दिल्ली: सरकार ने वर्ष 2019 का प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता रजनीकांत को दिए जाने की घोषणा की है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने गुरुवार को ट्वीट कर 51वें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के लिए श्री रजनीकांत के नाम का एलान किया। तीन मई को श्री रजनीकांत को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में इस सम्मान से नवाज़ा जाएगा ।

श्री जावडेकर ने कहा, “ यह बताते हुए खुशी हो रही है कि साल 2019 का दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड भारतीय सिनेमा के इतिहास के महान कलाकारों में से एक रजनीकांत जी को दिया जा रहा है। बतौर अभिनेता, निर्माता और पटकथा लेखन के क्षेत्र में उनका महान योगदान है।”

उन्होंने कहा, “श्री रजनीकांत ऐसे प्रतिष्ठित अभिनेता हैं जिन्होंने 50 वर्षों से भारतीयों के दिलों पर राज किया है। उनके द्वारा 1992 में अभिनीत ‘अन्नामलाई’ मेरी सबसे पसंदीदा फ़िल्म रही है।”

श्री जावडेकर ने दादा साहब फाल्के पुरस्कार के चयन समिति के सदस्यों आशा भोसले, सुभाष घई, मोहनलाल, शंकर महादेवन और बिस्वजीत चटर्जी को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि पुरस्कार चयन समिति के सदस्यों ने सर्वसम्मति से श्री रजनीकांत के नाम का समर्थन किया जिसे सरकार ने स्वीकार कर लिया।

Read 14 times