Wed04212021

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home कारोबार HDFC Bank का बिजनेस ग्रोथ RBI के प्रतिबंधों के बावजूद शानदार, बैंक के शेयर दे सकते हैं 27% रिटर्न
Tuesday, 06 April 2021 17:18

HDFC Bank का बिजनेस ग्रोथ RBI के प्रतिबंधों के बावजूद शानदार, बैंक के शेयर दे सकते हैं 27% रिटर्न

Rate this item
(0 votes)

पिछले 2 साल में कई बार टेक्निकल ग्लिच और आउटेज का सामना करने के कारण रिजर्व बैंक (RBI) ने HDFC Bank पर नए क्रेडिट कार्ड बिजनेस के अधिग्रहण पर प्रतिबंध लगाया हुआ है, इन प्रतिबंधों के बावजूद बैंक का बिजनेस ग्रोथ शानदार रहा है। HDFC Bank ने कहा कि मार्च तिमाही में बैंक के एडवांस में 14% ग्रोथ दर्ज की गई, जबकि बैंक का डिपोजिट 16.3% बढ़ा है।

मार्च 2021 के अंत तक HDFC Bank का एडवांस 11.32 लाख करोड़ पहुंच गया है जो एक साल पहले की समान अवधि में 9.94 लाख करोड़ रुपये था। वहीं रिटेल लोन ग्रोथ सालाना आधार पर 7.5% और डोमेस्टिक होलसेल लोन ग्रोथ 21% रहा।

मार्केट एक्सपर्ट्स को उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2021-22 के Q4 में बैंक के नतीजे मजबूत रहेंगे। इसे देखते हुए ब्रोकरेज फर्म्स ने HDFC Bank के शेयर में 26% तेजी आने की उम्मीद जताई है। आपको बता दें कि HDFC Bank के शेयर इस साल फ्लैट रहे हैं। 1 जनवरी 2021 से अब तक बैंक के शेयर में केवल 2% का इजाफा हुआ है।

ब्रोकरेज फर्म CLSA और मोतीलाल ओसवाल ने इस साल बैंक के शेयर में अच्छी ग्रोथ की उम्मीज जताई है और इसे बाई रेटिंग दी है। CLSA ने HDFC बैंक के स्टॉक्स का टार्गेट प्राइस 1825 रुपये दिया है, जबकि इसका करेंट मार्केट प्राइस 1442 रुपये है। यानी बैंक अपने निवेशकों को 27% रिटर्न दे सकते हैं। CLSA ने कहा कि कंपनियों में कर्ज घटाने के ट्रेंड के बाद भी HDFC बैंक का लोन बुक मजबूत रहने की उम्मीद है।

वहीं, ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने बैंक के स्टॉक्स का टाग्रेट प्राइस 1800 रुपये दिया हैष मोतीलाल ओसवाल के मुताबिक, HDFC बैंक के एडवांस और डिपॉजिट में अच्छी ग्रोथ देखी जा रही है। साथ ही बैंक के रिटेल लोन में बढ़ोतरी हुई है। HDFC को होलसेल लोन बुक में भी ग्रोथ स्टेबल है और ऐसेट क्वालिटी भी बेहतर हुई है। बैंक के पास हाई प्रोविजन्स का बफर है जिससे और तेज ग्रोथ की उम्मीद है।

Read 19 times