Wed04212021

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home राज्य यूपी के कई ज़िलों में नाईट कर्फ्यू लगाने की तैयारी
Wednesday, 07 April 2021 18:18

यूपी के कई ज़िलों में नाईट कर्फ्यू लगाने की तैयारी Featured

Rate this item
(0 votes)

लखनऊ: इलाहाबाद हाईकोर्ट के निर्देश के बाद उत्तर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगाने को लेकर यूपी सरकार ने विचार किया है। खबर है कि जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला सरकार ने संबंधित जिलाधिकारियों पर छोड़ दिया है। इसके अनुसार यूपी के जिन जिलों में 500 से अधिक कोविड के केस हैं, वहां रात 9 बजे से सुबह 5 तक नाइट कर्फ्यू लगाने के लिए डीएम को अधिकार होगा। फिलहाल यूपी में लखनऊ सहित 13 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है। लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर नगर, वाराणसी, आगरा, मेरठ, गाजियाबाद, गोरखपुर, सहारनपुर, बरेली, झांसी व गौतमबुद्ध नगर इस वक्त कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक उच्चस्तरीय बैठक में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि जिन जनपदों में कोविड-19 के प्रतिदिन 100 से अधिक मामले आ रहे हैं अथवा 500 से ज्यादा एक्टिव केस हैं, उन जनपदों के जिलाधिकारी माध्यमिक विद्यालयों में अवकाश के सम्बन्ध में (परीक्षाओ को छोडकर) स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार निर्णय ले ं। इसी प्रकार इन जनपदों में रात्रि में  आवागमन को नियंत्रित करने के सम्बन्ध में समुचित निर्णय लिया जाए। इसके लिए जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक समन्वय बनाते हुए निर्णय लें। ऐसी स्थिति में यह भी सुनिश्चित किया जाए कि आवश्यक सामग्री दवा, खाद्यान्न आदि का परिवहन व गतिविधिया बाधित न हों। 

मंगलवार के बाद बुधवार को भी प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर जारी रहा। एक दिन में 6,023 लोग संक्रमित पाए गए, जबकि 40 लोगों की मौत हुई है। प्रदेश में अबतक 8,964 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Read 12 times