Wed04212021

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home राज्य कोरोना का प्रकोप: 15 अप्रैल तक बंद हुए लखनऊ के शैक्षणिक संस्थान
Wednesday, 07 April 2021 18:20

कोरोना का प्रकोप: 15 अप्रैल तक बंद हुए लखनऊ के शैक्षणिक संस्थान Featured

Rate this item
(0 votes)

लखनऊ: कोरोना के बढ़ते हुए मामलों पर आज एक एमरजेंसी मीटिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के 13 ज़िलों को जहाँ कोरोना का प्रकोप बहुत है , जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह कोरोना प्रसार को कण्ट्रोल करने के लिए अपने अपने ज़िले में अपने विवेक निर्णय लेते हुए शैक्षिक संस्थानों को बंद कर सकते हैं यहीं और ज़रुरत हो तो नाईट कर्फ्यू भी लगा सकते हैं. इस आदेश के बाद लखनऊ में प्रभावी नियंत्रण के लिए जिला मजिस्ट्रेट लखनऊ द्वारा बड़ा फैसला किया गया और तत्काल प्रभाव से 15 अप्रैल तक चिकित्सा, नर्सिंग एवं पैरा मेडिकल संस्थानों को छोड़ कर समस्त सरकारी, गैर सरकारी अथवा निजी प्रबंधकीय विद्यालय, महाविद्यालय एवं शैक्षणिक संस्थान तथा सभी कोचिंग संस्थान बंद किए जाने का निर्देश दिया है. 

लेकिन मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थानों में परीक्षाएं और प्रैक्टिकल कोविड 19 प्रोटोकॉल का कठोरता से अनुपालन करते हुए आयोजित करने की छोट दी है . राजधानी लखनऊ में बढ़ते कोरोना के मामलों को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने ये सख्त कदम उठाया है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 4689 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ यहां बुधवार तक मरीजों का आंकड़ा 27509 तक पहुंच गया है. इस दौरान 30 नई मौतों के साथ मरने वालों की कुल संख्या 8924 पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को ये जानकारी दी.

Read 12 times