Sun05162021

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home खेल धोनी के 200 वें मैच में चेन्नई ने पंजाब को 6 विकेट से पीटा
Friday, 16 April 2021 18:26

धोनी के 200 वें मैच में चेन्नई ने पंजाब को 6 विकेट से पीटा

Rate this item
(0 votes)

मुंबई: तेज गेंदबाज दीपक चाहर (13 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी की मदद से चेन्नई सुपरकिंग्स ने पंजाब किंग्स को आईपीएल 14 के मुकाबले में शुक्रवार को एकतरफा अंदाज में छह विकेट से पीटकर दो मैचों में अपनी पहली जीत दर्ज की। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का यह 200 वां आईपीएल मैच था और उनकी टीम ने शानदार जीत हासिल की।

चेन्नई ने पंजाब को 20 ओवर में आठ विकेट पर 106 रन के मामूली स्कोर पर रोका और फिर 154 ओवर में चार विकेट पर 107 रन बनाकर आसान जीत अपने नाम की। दीपक चाहर प्लेयर ऑफ द मैच रहे।

चेन्नई ने रुतुराज गायकवाड (5) को जल्दी ही गंवाया लेकिन फाफ डू प्लेसिस और मोईन अली ने दूसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़कर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया। मोईन 31 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाकर मुरुगन अश्विन की गेंद पर शाहरुख़ खान के हाथों कैच आउट हुए। मोईन का विकेट 90 के स्कोर पर गिरा। मैदान पर आये सुरेश रैना नौ गेंदों पर आठ रन बनाकर मोहम्मद शमी की बाउंसर पर विकेटकीपर लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट हुए। अम्बाटी रायुडू आने के साथ ही अपनी पहली गेंद को ऊंचा खेल गए और निकोलस पूरन ने आसान कैच लपक लिया।रायुडू का विकेट 99 के स्कोर पर गिरा।

लक्ष्य बड़ा नहीं था इसलिए चेन्नई को कोई परेशानी नहीं हुई। सैम करेन ने विजयी चौका मारकर मैच समाप्त किया। करेन पांच रन बनाकर और डू प्लेसिस 33 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का सही फैसला किया। दीपक चाहर ने अपने शुरूआती घातक स्पैल में पंजाब के शीर्ष क्रम को झकझोर दिया। पंजाब ने अपने पांच विकेट मात्र 26 रन तक गंवा दिए थे। यह तो भला हो शाहरुख़ खान का जिन्होंने 36 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 47 रन बनाकर टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। शाहरुख़ आखिरी ओवर में सैम करेन का शिकार बने। उस समय पंजाब का स्कोर 101 रन था।

चाहर ने चार ओवर लगातार डाले और 13 रन देकर चार विकेट लिए और उन्होंने आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। चाहर ने पारी के पहले ओवर में मयंक अग्रवाल को खाता खोलने का मौका दिए बिना बोल्ड कर दिया। लोकेश राहुल ने सात गेंदों में पांच रन बनाये लेकिन रवींद्र जडेजा के सीधे थ्रो पर रन आउट हो गए। क्रिस गेल ने 10 गेंदों में दो चौकों के सहारे 10 रन बनाये लेकिन चाहर की गेंद पर जडेजा ने उनका कैच लपक लिया। चाहर ने फिर दीपक हुड्डा को फाफ डू प्लेसिस के हाथों कैच कराया। निकोलस पूरन खाता खोले बिना चाहर की गेंद पर शार्दुल ठाकुर को कैच दे बैठे।

झाई रिचर्डसन ने 22 गेंदों में दो चौकों के सहारे 15 रन बनाये लेकिन मोईन अली ने उन्हें बोल्ड किया और पंजाब ने अपना छठा विकेट 57 के स्कोर पर गंवा दिया। शाहरुख़ ने मुरुगन अश्विन के साथ सातवें विकेट के लिए 30 रन जोड़े। अश्विन को ड्वेन ब्राउन ने आउट किया। अश्विन ने 14 गेंदों में छह रन बनाये। मोहम्मद शमी ने 12 गेंदों में नौ रन बनाये । इन विकेटों के गिरने के दौरान शाहरुख़ ने कुछ अच्छे शॉट खेले और 36 गेंदों में 47 रन बनाकर पंजाब टीम को 106 तक पहुंचाया।

Read 14 times