Sat05152021

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home कारोबार 22 अप्रैल से बैंकों का समय 10 से 2 बजे आमजन के लिए तथा 4 बजे बैंक के बंद हो जाएंगी
Tuesday, 20 April 2021 17:12

22 अप्रैल से बैंकों का समय 10 से 2 बजे आमजन के लिए तथा 4 बजे बैंक के बंद हो जाएंगी

Rate this item
(0 votes)

लखनऊ । यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस के मीडिया प्रभारी अनिल तिवारी ने बताया कोरोना संक्रमण से उपजे हालात को देखते हुए बैंकों के समय में भी बदलाव किया गया है। राज्य स्तरीय बैंकर्स कमेटी एसएलबीसी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई बैठक में मंगलवार को अहम निर्णय लिया गया। इसके तहत अब प्रदेश भर के बैंकों का समय सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक ही रहेगा। मतलब कोरोना काल के दौरान रोजाना महज 4 घंटे के लिए ही लोगों को बैंकिंग सुविधाएं मुहैया हो सकेगी। यह आदेश 22 अप्रैल से लागू होगा और 15 मई तक प्रभावी रहेगा। अगर जरूरत पड़ी  तो आदेश को आगे भी जारी रखा जाएगा।

राज्य स्तरीय बैंकर्स कमेटी के समन्वयक बृजेश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक के बैंकिंग कार्यकाल के दौरान अभी सिर्फ चार प्रकार की सेवाएं ही मुहैया होंगी। इसके तहत नगद जमा नगद निकासीए चेकों की क्लीयरिंगए रेमिटेंस और सरकारी लेनदेन ही होंगे। शाम 4 बजे बैंक बंद हो जाएगा।

50 प्रतिशत कर्मियों से लिया जाएगा काम बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि मौजूदा हालात को देखते हुए बैंकों में 50 प्रतिशत कर्मचारियों से ही काम लिया जाएगा। व्यवस्था रोटेशनल मोड में रहेगी।

Read 9 times