Sat05152021

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home देश कोरोना : बिहार में टला पंचायत चुनाव, 15 दिनों बाद फैसला लेगा चुनाव आयोग
Wednesday, 21 April 2021 15:12

कोरोना : बिहार में टला पंचायत चुनाव, 15 दिनों बाद फैसला लेगा चुनाव आयोग

Rate this item
(0 votes)

पटना: बिहार में कोरोना की दूसरी लहर में अधिकारियों, कर्मचारियों एवं मतदाताओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रस्तावित पंचायत चुनाव की अधिसूचना पंद्रह दिन के लिए टाल दी गई वहीं इससे संबंधित प्रशिक्षण को भी स्थगित कर दिया गया है। राज्य निर्वाचन आयोग पंचायत आम चुनाव 2021 को लेकर अधिसूचना जारी किए जाने के लिए परिस्थितियों के आधार पर निर्णय लेगा।

राज्य निर्वाचन कार्यालय की ओर से बुधवार को जारी पत्र में कहा गया है कि पंचायत चुनाव, 2021 के लिए बिहार निर्वाचन कार्यालय अप्रैल के अंत में अधिसूचना प्रस्ताव भेजने की तैयारी कर रहा था। इसी बीच देश और राज्य में कोरोना महामारी से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त होने की सूचना प्राप्त हो रही है। महामारी से बचाव के लिए निरोधात्मक कार्रवाई का क्रियान्वयन जिला प्रशासन द्वारा वृहद् पैमाने पर किया जा रहा है।

इसी बीच उप निर्वाचन पदाधिकारी बैजूनाथ कुमार सिंह की ओर से बुधवार को ही सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि 22 अप्रैल से 24 अप्रैल को राज्य के सभी निर्वाची पदाधिकारियों एवं सहायक निर्वाची पदाधिकारियों निर्वाचन प्रक्रिया के संबंध में दिये जाने वाले प्रशिक्षण को अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है। प्रशिक्षण कार्यक्रम की अगली तिथि की सूचना जल्द ही दी जाएगी।

Read 9 times