Sat05152021

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home राजनीति कोरोना टीकाकरण पर सरकार विफल : राहुल-प्रियंका
Wednesday, 21 April 2021 15:21

कोरोना टीकाकरण पर सरकार विफल : राहुल-प्रियंका Featured

Rate this item
(0 votes)

नयी दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कोरोना टीकाकरण में सरकार की रणनीति को विफल बताते हुए आज कहा कि उसके गैर जिम्मेदाराना रवैया के कारण देश को कोराना टीके और ऑक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ रहा है।

श्री गांधी ने ट्वीट किया , “केंद्र सरकार की वैक्सीन रणनीति नोटबंदी से कम नहीं। आम जन लाइनों में लगेंगे, धन, स्वास्थ्य एवं जान का नुक़सान झेलेंगे और अंत में सिर्फ़ कुछ उद्योगपतियों का फ़ायदा होगा।”

श्रीमती वाड्रा ने कहा कि सरकार की टीकाकरण को लेकर कोई योजना नहीं है। कोरोना की पहली और दूसरी लहर के बीच पर्याप्त समय था और सरकार को मालूम था की दूसरी लहर आएगी फिर भी इससे निपटने की रणनीति नहीं बनाई गई।

उन्होंने कहा कि सरकार ने छह करोड कोरोना वैक्सीन का निर्यात किया है और इसको लेकर खूब प्रचार-प्रसार कर वाह-वाही लूटने का काम किया गया लेकिन अपने देश के लोगों को पर्याप्त टीका उपलब्ध नहीं हो रहा है।

कांग्रेस महासचिव ने कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी को लेकर भी सरकार पर हमला किया और कहा कि ऑक्सीजन उत्पादन में भारत दुनिया के प्रमुख देशों में शामिल है फिर भी हमें और इसकी जबरदस्त कमी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने इस स्थिति को और सरकार की नाकामी और उसकी विफल रणनीति का परिणाम बताया है।

Read 9 times