Print this page
Thursday, 12 March 2015 12:06

HC ने दिया RCA ऑफिस सील करने का आदेश

Rate this item
(0 votes)

जयपुर। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में ललित मोदी को अध्यक्ष पद से हटाने के मामले में नया मोड़ आ गया है। राजस्थान हाईकोर्ट ने राजस्थान क्रिकेट संघ के दफ्तर को सील करने का आदेश दिया है। हाईकोर्ट ने 30 मार्च को राजस्थान खेल परिषद जे सी मोहंती को भी तलब किया है।

हाईकोर्ट ने पुलिस कमिश्नर को भी कोर्ट में 9 मार्च को वोटिंग के दौरीन मारपीट से जुड़ी जानकारी कोर्ट में पेश करने के लिए कहा। अध्यक्ष ललित मोदी और डिप्टी प्रेसिडेंट महमूद आब्दी ने हाईकोर्ट में दायर याचिका में आरोप लगाया कि गुंडागर्दी और मारपीट कर उन्हें वोटिंग से रोका गया और अपनी मनमर्जी से अविश्वास प्रस्ताव पारित कराकर मोदी को हटा दिया।

दलीलें सुनने के बाद राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर बेंच आरसीए के ऑफिस को सील करने के आदेश दिए। कोर्ट ने स्पोर्ट्स काउंसिल के चेयमैन जेसी मोहंती को भी कोर्ट में तलब किया है। ललित मोदी ने 9 मार्च को आरसीए में लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को चुनौती दी थी। वोटिंग के बाद मोदी को आरसीए अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था। वोटिंग के दौरान मोदी समर्थकों की बस पर जमकर पथराव और तोड़फोड़ हुई थी। इसके चलते मोदी गुट के सदस्य वोट नहीं डाल पाए थे।

Read 371 times