Wed07172019

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home राज्य शिवपाल यादव ने किया पैकफेड के नये मुख्यालय का उद्घाटन
Monday, 19 October 2015 13:40

शिवपाल यादव ने किया पैकफेड के नये मुख्यालय का उद्घाटन

Rate this item
(0 votes)

लखनऊ: सहकारिता मंत्री  शिवपाल सिंह यादव ने आज पैकफेड के नये मुख्यालय का उद्घाटन करते हुए कहा कि पैकफेड को नयी तहसीलों का काम दिया गया है जो आधुनिक तकनीकि से बनेंगी। पैकफेड को और अच्छा काम करने के लिए कर्मचारियों अधिकारियों को निर्देश दिये तथा इसी तरह अन्य सहकारी संस्थाएं भी अपनें भवनो का निर्माण करायेंगी। इस तरह पैकफेड ने अपने 11 निजी भवन बनवाये हैं। श्री यादव ने पैकफेड के निर्माण कार्य की सीमा 10 से बढ़ाकर 20 करोड़ कर दी है।

उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई, जल संसाधन, सहकारिता एवं राजस्व विभाग मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि परिवर्तन लाना ही प्रदेश सरकार का उद्देश्य है एवं समय के अनुसार नयी तकनीकों का प्रयोग करके ही सहकारिता आन्दोलन को मजबूत किया जा सकता है। उन्हांेने कहा कि यदि हमें विश्व के साथ चलना है तो नयी टेक्नोलाॅजी का प्रयोग करना पडे़गा। श्री यादव ने कहा कि पिछले तीन सालों में प्रदेश सरकार ने सभी विभागों को नयी टेक्नालाॅजी से जोड़कर प्रदेश के विकास को प्रगति के पथ पर अग्रसर किया है तथा हम लगातार प्रयास कर रहेें है कि  इसका लाभ सभी प्रदेशवासियों को मिले।

सहकारिता मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव आज गोमती नगर विस्तार  लखनऊ, स्थित पैकफेड के नये मुख्यालय के उद्घाटन अवसर पर अपने विचार प्रकट कर रहे थे। उन्होेंने सभी अधिकारियों से  कहा कि गांव, गरीब, किसान और मेहनत करने वाले बेसहारा लोगों को कहीं भटकना न पड़े इसलिए सहकारिता आन्दोलन की शुरूवात की गयी थी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले तीन सालों में सहकारिता के लक्ष्य को पाने की हर-हाल में कोशिश की है। श्री यादव ने  कहा कि अधिक से अधिक किसानों एवं बेसहारा लोगों को सहकारिता आन्दोलन से जोड़ना ही हमारा लक्ष्य है तभी हम देश एवं प्रदेश की सेवा करने में सफल होंगे। सहकारिता मंत्री ने अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा कि सहकारी संस्था पर कहीं से तथा किसी भी स्तर से दाग नहीं लगना चाहिए। हमें इसकी शाख को हर-हाल में बनाये रखना है। उन्होंने कहा कि जो अधिकारी, कर्मचारी लापरवाही और भ्रष्टाचार एवं घूसखोरी करेगा उसे किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जायेगा।

पीसीएफ के सभापति आदित्य यादव ने कहा कि किसानों की सेवा करके ही सहकारिता आन्दोलन को आगे बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि किसानों को खाद एवं बीज की परेशानी न हो इसलिए अभी से ही पर्याप्त मात्रा में भण्डारण कर लिया गया है।

Read 414 times