Fri10182019

ताज़ा खबरें :
Back You are here: Home राज्य बलिया क्रान्तिकारियों की धरती रही है: मुख्यमंत्री
Wednesday, 02 March 2016 15:34

बलिया क्रान्तिकारियों की धरती रही है: मुख्यमंत्री

Rate this item
(0 votes)

बलिया: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि ‘समाजवादी पूर्वांचल एक्सपे्रस-वे‘ का निर्माण हो जाने के बाद बलिया जनपद सीधे राजधानी से जुड़ जाएगा। इसका लाभ समाज के हर वर्ग को मिलेगा। बलिया सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों की खुशहाली और विकास में यह परियोजना महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। अगले वित्तीय वर्ष के बजट में लखनऊ-आजमगढ़-बलिया एक्सप्रेस-वे के लिए 1500 करोड़ रुपए की धनराशि राज्य सरकार द्वारा प्रस्तावित की गई है।

मुख्यमंत्री आज गोसाईपुर, जनपद बलिया में समाज कल्याण मंत्री श्री रामगोविन्द चैधरी के आवास पर एक मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बलिया क्रान्तिकारियों की धरती रही है और इस मिट्टी ने देश को प्रधानमंत्री दिया है। 

श्री यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार ने योजनाओं को गांव-गांव तक पहुंचाकर उन्हें धरातल पर मूर्त रूप दिया है। गांवों के समग्र विकास के साथ-साथ गरीबों और किसानों को योजनाओं का लाभ पहुंचाकर उनकी आर्थिक स्थिति को सुधारा गया है। गांव, गरीब एवं किसान के लिए प्रदेश सरकार ने संसाधन जुटाकर उनकी मदद की है। इसके लिए बजट में पर्याप्त धनराशि की व्यवस्था की गयी है। 

सरकार ने बिजली, सड़क, पानी, सिंचाई की बेहतर व्यवस्था की है। साथ ही, नौजवानों को रोजगार देने के अपने वादे को भी पूरा किया है। शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक बनाने के साथ पुलिस में भी कई हजार नौजवानों की भर्ती की गयी है। जल्द ही पुनः भर्ती की शुरुआत की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस भर्ती में पारदर्शिता का पूरा ध्यान रखा गया है, ताकि कोई उँगली न उठा सके।  

श्री यादव ने विधायक जियाउद्दीन रिज़वी के घर पर आयोजित एक अन्य कार्यक्रम में कहा कि खरीद-दरौली घाट पर पक्का पुल बनेगा। इसके लिए जल्द ही आवश्यक धनराशि स्वीकृत कर दी जाएगी। 

Read 640 times